कैसे अपनी खुद की जानकारी उत्पाद बनाने के लिए
📕ईबुक टिप्स
हेलो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में ईबुक की जानकारी बतायेगे , एक सूचनात्मक उत्पाद एक डिजिटल बुक (एक ई-बुक के रूप में जानी जाती है), एक डिजिटल रिपोर्ट या एक श्वेत पत्र, सॉफ्टवेयर का एक टुकड़ा, ऑडियो या वीडियो फाइलें, एक वेब साइट, एक ezine (इलेक्ट्रॉनिक पत्रिका), या एक समाचार पत्र हो सकता है।
किसी भी उत्पाद की प्रकृति में सूचनात्मक, निर्देशात्मक या शैक्षिक, एक सूचना उत्पाद माना जा सकता है।
यदि आप पिछले सप्ताह के कॉलम से चूक गए हैं, तो आप अपने बर्डकैज को पहले से पढ़ने के लिए पर्याप्त रूप से अन-लाइन करना चाहते हैं, ताकि आपको इस सप्ताह के बारे में पूरी तरह से समझ हो जाए कि हम इस सप्ताह किस विषय पर चर्चा करेंगे।
जैसा कि पिछले अध्याय में विस्तार से बताया गया है, यहाँ कुछ कारण हैं कि जानकारी ऑनलाइन बेचने के लिए सबसे अच्छा उत्पाद है:
* यह बाजार में तेजी से बनाने के लिए उपवास है
* स्टॉक करने के लिए कोई इन्वेंट्री नहीं है
* स्टार्टअप की लागत कम है
* आप बिक्री और वितरण प्रक्रिया को स्वचालित कर सकते हैं
* शिपिंग और हैंडलिंग चार्ज नहीं हैं
सूचना उत्पादों के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि आपको सामान को क्रैंक करने के लिए उत्पाद डिजाइनर या विनिर्माण संयंत्र की आवश्यकता नहीं है। आपको उत्पाद विकास करने में महीनों और महीनों का समय भी नहीं लगता है।
यदि आपके पास एक कंप्यूटर और एक वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम है, तो आपके पास वह सब कुछ है जो आपको बहुत कम समय में सबसे अधिक बिकने वाला जानकारी उत्पाद बनाने की आवश्यकता है।
महान, आप कहते हैं, लेकिन मैं कोई लेखक नहीं हूं। मैं सूचना व्यवसाय में कैसे हो सकता हूं? अच्छी खबर यह है कि आपको एक महान लेखक के लिए एक महान जानकारी उत्पाद बनाने के लिए नहीं होना चाहिए। यदि आपके पास उत्पाद बनाने की क्षमता नहीं है, तो ऐसे कई रास्ते हैं जिनसे आप उत्पाद की सफलता की जानकारी ले सकते हैं।
एक लेखक के साथ सह-लेखक
मेरी राय में, महान लेखन कौशल की तुलना में विशेषज्ञ ज्ञान बहुत कठिन है। यदि आप किसी ऐसे विषय के विशेषज्ञ हैं, जिसके बारे में लोग जानने के लिए भुगतान करेंगे, तो आपको अपने विशेषज्ञ ज्ञान लेने और इसे एक बिक्री योग्य रूप में रखने के लिए एक अच्छे लेखक की आवश्यकता है।
मैं कई विषय विशेषज्ञों को जानता हूं जो बर्फ में अपना नाम नहीं लिख सकते हैं और कई उत्कृष्ट लेखक हैं जिनके पास एक सूचनात्मक उत्पाद बनाने के लिए आवश्यक विशेषज्ञ ज्ञान नहीं है जो बेचेंगे। सह-लेखन स्वर्ग में बनाया गया एक मैच हो सकता है अगर एक समान सह-लेखन व्यवस्था की जा सकती है। सह-लेखन का मतलब है कि आप दोनों को उत्पाद बनाने और राजस्व में हिस्सेदारी के लिए श्रेय मिलता है।
यदि आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं, लेकिन लेखक नहीं हैं, तो अपने साथ प्रोजेक्ट को सह-लेखक करने के लिए एक लेखक खोजें। इसके विपरीत, यदि आप विशिष्ट ज्ञान के बिना लेखक हैं, तो उत्पाद बनाने के लिए विषय विशेषज्ञ और उनके साथ भागीदार खोजें।
एक भूत लेखक से किराया
एक भूत लेखक वह है जो गुमनाम रूप से आपके लिए ईबुक लिखेगा, लेखन क्रेडिट आपके साथ पूरी तरह से जा रहा है। आप विशेषज्ञता और मार्गदर्शन की आपूर्ति करते हैं और भूत लेखक इसे एक पठनीय प्रारूप में रखता है। आप प्रोजेक्ट के दायरे के आधार पर एक घंटे के आधार पर या एक फ्लैट शुल्क के लिए भूत लेखकों को रख सकते हैं।
अपने विचारों को डिजिटल पेपर में डालने के लिए भूत लेखक का उपयोग करने में कोई शर्म नहीं है। आप वास्तव में उन सभी समर्थक एथलीटों और हॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में नहीं सोचते हैं जो अब 300 पेज की किताबें लिख सकते हैं, क्या आप?
एक निर्देशिका प्रकाशित करें
क्या आप उस विषय के बारे में नहीं सोच सकते जिसके बारे में आप लिखने के लिए योग्य हैं? निर्देशिका संकलित करने का प्रयास करें। एक निर्देशिका विशेष जानकारी की एक सूची से ज्यादा कुछ नहीं है जो आप बाजार को खरीदने वाले जनता के एक विशेष खंड को लक्षित करते हैं। उदाहरण के लिए, मेरी कंपनी एक ड्रॉपशिप और थोक उद्योग निर्देशिका प्रकाशित करती है जो कंपनी के नाम, पते, फोन नंबर और वेबसाइट पते की एक सूची है। मेरे पास बस किसी ने उद्योग पर शोध किया है और एक निर्देशिका प्रारूप में अपने निष्कर्षों को संकलित करता है, इसे अच्छी तरह से पैकेज करता है, और इसे $ 27 के लिए ऑनलाइन बेचता है।
एक सहबद्ध कार्यक्रम के साथ साइन इन करें और उनके जानकारी उत्पादों को बेचें
ऐसी हजारों कंपनियां हैं जो सूचनात्मक उत्पाद बेचती हैं और अधिकांश के पास संबद्ध कार्यक्रम हैं जिन पर आप हस्ताक्षर कर सकते हैं। मूल रूप से सहयोगी बनने का मतलब है कि आप कंपनी के उत्पादों के पुनर्विक्रेता बनें। आप उत्पाद को बढ़ावा देते हैं, आप बिक्री करते हैं, कंपनी उत्पाद वितरित करती है, और आप कमीशन कमाते हैं।
एक सफल सूचना उत्पाद बनाने की कुंजी यह है: जानकारी स्वयं ईबुक की कीमत से कहीं अधिक होनी चाहिए। यदि आप अपने उत्पाद के लिए $ 27 का शुल्क ले रहे हैं, तो उसे खरीदार को उस मूल्य में कई बार मूल्य देना होगा।
मैंने जानकारी उत्पाद विशेषज्ञ जिम एडवर्ड्स से पूछा, कि “हत्यारा कैसे लिखें और कैसे प्रकाशित करें अपनी खुद की ई-बुक को कम से कम 7 दिनों में प्रकाशित करें” के बारे में उनकी सलाह पर किलर इंफो प्रोडक्ट कैसे बनाया जाए।
यहां जिम के टॉप 5 टिप्स दिए गए हैं:
* यह आला - सुनिश्चित करें कि आप एक उच्च परिभाषित आला दर्शकों को लक्षित कर रहे हैं ... हर किसी को बेचने की कोशिश मत करो। आप जीवन बीमा एजेंटों को दिखाते हुए बहुत अधिक धन प्राप्त कर सकते हैं कि $ 250,000 नीतियों को खरीदने के लिए अधिक ग्राहक कैसे खोजे जा सकते हैं जब आप जेनेरिक बिक्री कौशल में सुधार पर उत्पाद बेचने की कोशिश कर सकते हैं।
* उनके दर्द को मारो - सुनिश्चित करें कि आपकी जानकारी उत्पाद एक दर्दनाक समस्या है जो आपके लक्षित दर्शकों के सदस्यों को हल करने के लिए कुछ भी करने के बारे में करेंगे। दर्द जितना तीव्र होगा, वे इससे छुटकारा पाने के लिए भुगतान करने को तैयार होंगे।
* उन्हें एक स्वाद दें - लोगों को एक नमूना देकर अपने सूचना-उत्पाद में आपके द्वारा पेश किए गए स्वाद का स्वाद दें। जैसे होलसेल क्लब आपको 50 लीटर के बैग में टेटर-टॉट्स खरीदने के लिए देते हैं, वैसे ही आप कोशिश करने के लिए एक व्यक्ति को दे सकते हैं, आप लोगों को अपनी जानकारी खरीदने के लिए प्रेरित कर सकते हैं कि वे पहले अध्याय को पढ़ें या किसी ऑडियो के पहले कुछ मिनटों को सुनें। ।
* उन्हें मनोरंजन - लोग ऊब से नफरत करते हैं। हास्य, नाटक और अन्य मनोरंजन तत्वों को जोड़कर अपने उत्पाद की शक्ति बढ़ाएं जो उन्हें अधिक से अधिक चाहते हैं। यह न केवल ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए भविष्य की बिक्री में मदद करेगा, यह आपके रिफंड को नीचे रखेगा और मुंह के विज्ञापन के शब्द को बढ़ाएगा।
* इसे सदाबहार रखें - ऐसा उत्पाद बनाने की गलती न करें जो एक सनक या एक क्षणभंगुर बाजार को हिट करे। जानकारी-उत्पाद बनाएं जिन्हें बहुत कम प्रयासों से अपडेट किया जा सकता है। यह आपको एक उत्पाद बनाने की अनुमति देता है और आने वाले वर्षों में शाब्दिक रूप से बिक्री चालू रखता है!
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