Ebooks ऑनलाइन कैसे बेचें

🔊ई-पुस्तक की बिक्री📚

Ebook selling

नमस्ते दोस्तों आज हम इस विचार में बात करते है ईबुक कैसे बेचें और कहाँ बेचें चलिए गौर करते हैँ 

क्या आपने कोई ई-पुस्तक लिखी है?  ई-बुक एक डिजिटल दस्तावेज है जिसे शुद्ध रूप से डिजिटल रूप में ऑनलाइन बेचा जा सकता है।  इस प्रकार, एक भौतिक उत्पाद को बेचने के विपरीत, एक ई-बुक की पूर्ति पूरी तरह से ऑनलाइन की जाती है।  यह आपके लिए बहुत अच्छा है, लेखक, चूंकि आप ऑर्डर लेने और पूर्ति प्रक्रियाओं को पूरी तरह से स्वचालित कर सकते हैं।

 एक बार जब आपके पास पूर्ति प्रक्रिया स्वचालित हो जाती है, तो सवाल यह हो जाता है कि लोगों को खरीदने के लिए ई-बुक की ऑनलाइन मार्केटिंग कैसे की जाए।  "मैं अपनी ई-पुस्तकों को ऑनलाइन कैसे प्रभावी रूप से विपणन कर सकता हूं?"  सबसे आम सवालों में से एक है जो मैं अपने ग्राहकों से सुनता हूं।  यहां पांच युक्तियां दी गई हैं जो आपको अपनी ई-पुस्तकें बेचने और अधिक राजस्व उत्पन्न करने में मदद करेंगी:

 - ई-बुक को बेचने के लिए एक लक्ष्य बाजार खोजें।  बहुत से लोग सोचते हैं कि हर कोई उनका लक्षित बाजार है, और परिणामस्वरूप सभी को अपनी ई-पुस्तक बेचने की कोशिश करते हैं।  वे आमतौर पर उन संभावित ग्राहकों का पीछा करते हैं जो अपने लक्ष्य बाजार में नहीं हैं और कभी भी किताब खरीदने की संभावना नहीं है।  परिणामस्वरूप उनकी ई-बुक की बिक्री प्रभावित होती है।

 अपनी ई-बुक को सभी को बेचने की कोशिश करने के बजाय, उन छोटे लोगों पर ध्यान केंद्रित करें, जो आपके लक्षित बाजार में शामिल हैं।  इन लोगों को आपके द्वारा ऑफ़र की जाने वाली खरीदारी की अधिक संभावना है, और परिणामस्वरूप आपको कई और बिक्री मिलेंगी।

 अपनी ई-बुक के लिए एक प्रभावी बिक्री पत्र बनाएं।  चूंकि आप अपनी ई-पुस्तक की तस्वीर नहीं ले सकते हैं और इसे अपनी वेब साइट पर पोस्ट कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, गहने का एक टुकड़ा), ई-बुक को बढ़ावा देने के लिए बिक्री पत्र का उपयोग करने की आवश्यकता है।

 सुनिश्चित करें कि आपका विक्रय पत्र आपकी ई-पुस्तक का प्रभावी ढंग से वर्णन करता है और आपके ई-बुक को खरीदकर आपके ग्राहकों को मिलने वाले लाभों पर ध्यान केंद्रित करेगा।  लाभों को हाइलाइट करने से लोग बिक्री पत्र को पढ़ते रहेंगे, और यह अधिक ई-बुक बिक्री उत्पन्न करेगा।

 अपने ग्राहकों को अपनी वेब साइट पर कुछ ही विकल्प दें।  कभी-कभी ग्राहक मुझे बताते हैं कि उनके बिक्री पत्र नहीं बिकते हैं।  जब मैं बिक्री पत्र पर एक नज़र डालते हैं, तो वे आम तौर पर एक बड़ी गड़बड़ हैं।  बिक्री पत्र जो नहीं बेचते हैं, पाठक के लिए बहुत सारे विचलित होते हैं: उनके पास अन्य वेब पेजों और वेब साइटों, बैनर और अन्य उत्पादों के लिए पाठ विज्ञापनों के लिंक होते हैं।


 सुनिश्चित करें कि आपका विक्रय पत्र आपके ग्राहकों को केवल कुछ ही विकल्प प्रदान करता है - उत्पाद खरीदने का विकल्प और आपके न्यूज़लेटर की सदस्यता का विकल्प, और वह यह है।  आपके वेब साइट पर आने वाले आगंतुकों के लिए जितने कम विकल्प होंगे, उतने ही आपके उत्पाद खरीदने की संभावना होगी।

 अपने वेब साइट पर एक न्यूज़लेटर सदस्यता लें।  कभी-कभी जो लोग आपकी वेब साइट पर आते हैं और आपकी ई-बुक देखते हैं वे ई-बुक खरीदने के लिए तैयार नहीं होते हैं।  हालाँकि, वे आपके न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने और आपके और आपके उत्पादों के बारे में अधिक जानने के लिए तैयार हैं।  ये लोग अंततः आपकी ई-पुस्तक खरीदने के लिए तैयार होंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने समाचार पत्र के माध्यम से उनके संपर्क में रहें।

 अपनी ई-बुक को और अधिक बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन मार्केटिंग तकनीकों का उपयोग करें।  अपनी वेब साइट और ई-बुक को बढ़ावा देने के लिए खोज इंजन अनुकूलन, व्यवसाय ब्लॉगिंग, लेख प्रकाशन और अन्य ऑनलाइन विपणन तकनीकों का उपयोग करें।  ये तरीके आपकी वेब साइट पर अधिक आगंतुकों को लाएंगे, जो आपके ई-बुक में साझा की जाने वाली जानकारी को तरस रहे हैं।

 यदि आप इसे बेचते हैं तो आप केवल अपनी ई-बुक से पैसा कमा सकते हैं।  उन पांच युक्तियों का पालन करें, जिन पर हमने अधिक ई-पुस्तक प्रतियां बेचने और अधिक पैसा बनाने के लिए चर्चा की।

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